गोपनीयता नीति (Privacy Policy)

मार्चेएक्सप्रेस  (Marche Express) में हम चार प्रमुख कारणों से अपने उपयोगकर्ताओं के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारी एकत्र करते हैं:

  1. व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के लिए अद्वितीय व्यक्तिगत सेवाएं प्रदान करने के लिए।
  2. हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की निगरानी और सुधार करने में हमारी सहायता करने के लिए।
  3. साइट पर विज्ञापन स्थान बेचने के लिए। यह हमें साइट पर आने वाले लोगों के लिए मुक्त रखने में मदद करता है। यदि हमारे पास उपयोगकर्ता से बाजार सेवाओं की अनुमति है।
  4. ऐसी पूरक गोपनीयता नीतियां हो सकती हैं जो हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली कुछ सेवाओं पर लागू होती हैं। जब आप इन साइटों पर इन सेवाओं के लिए पंजीकरण या सदस्यता लेते हैं तो कृपया इन्हें पढ़ें।

हमारेसिद्धांत (Our Principles)

An anonymized string created fr

  • हम सुरक्षा तकनीक का उचित उपयोग करके आपकी गोपनीयता की रक्षा करने की पूरी कोशिश करते हैं। इसका मतलब यह है:
  • हम सुनिश्चित करते हैं कि आपकी जानकारी की सुरक्षा के लिए हमारे पास उचित सुरक्षा उपाय हैं; तथा
  • हम यह सुनिश्चित करते हैं कि जब हम किसी अन्य संगठन से हमारे लिए सेवा प्रदान करने के लिए कहें, तो उनके पास उचित सुरक्षा उपाय हों।
  • हम आपकी निजता का सम्मान करेंगे। आपको केवल हमारी ओर से मार्केटिंग ईमेल प्राप्त होने चाहिए और यदि आप सहमत हैं, तो अन्य संगठनों से जिन्हें हमने सावधानी से चुना है। हालांकि, हम आपको कभी-कभी आपके पंजीकरण, आपके सदस्यता खाते या पोस्टिंग के बारे में जानकारी या प्रश्नों के साथ ईमेल कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, अनुस्मारक, चेतावनियां या कॉपीराइट अनुरोध।
  • हम व्यक्तिगत उपयोगकर्ता विवरण केवल तभी एकत्र और उपयोग करेंगे जब हमारे पास आपकी अनुमति हो या हमारे पास ऐसा करने के लिए समझदार व्यावसायिक कारण हों, जैसे सदस्यताओं को प्रबंधित करने के लिए पर्याप्त जानकारी एकत्र करना।
  • हम आपके साथ अपने व्यवहार में स्पष्ट होंगे कि हम आपके बारे में कौन सी जानकारी एकत्र करेंगे और उसका उपयोग कैसे करेंगे।
  • हम व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग केवल उन्हीं उद्देश्यों के लिए करेंगे जिनके लिए इसे मूल रूप से एकत्र किया गया था और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम इसे सुरक्षित रूप से हटा दें।
  • हमारी साइट इंटरनेट के माध्यम से सुलभ है। इसका मतलब यह है कि दुनिया भर के लोग जो हमारी वेबसाइट तक पहुंचते हैं, वे वेबसाइट पर आपके द्वारा पोस्ट की गई कोई भी चीज़ देख सकते हैं, उदाहरण के लिए, किसी लेख के बारे में टिप्पणी।